logo

India Alliance : 1 जून की बैठक में नहीं शामिल होंगी ममता बनर्जी, क्या बताया कारण 

mamta6.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

इंडिया गठबंधन की 1 जून को होने वाली बैठक में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी। टीएमसी की ओऱ से कहा गया है कि बैठक वाले दिन ही लोकसभा चुनाव के 7वें और अंतिम चरण की वोटिंग होनी है। इस दिन पार्टी के सभी बडे नेता किसी न किसी लोकसभा सीट पर व्यस्त रहेंगे। इसलिए इस दिन ममता के भी बैठक में शामिल होने की संभावना न के बराबर है। मिली खबरों के मुताबिक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 1 जून की दोपहर को गठबंधन बैठक बुलाई है। इसमें गठबंधन में शामिल सभी दलों के प्रमुख नेता शामिल होंगे। 

बंगाल में 1 जून को इन सीटों पर होना है मतदान 

चुनाव आयोग के पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार 1 जून को लोकसभा चुनाव 2024 का अंतिम चरण होगा। इस दिन कोलकाता की दो सीटों के अलावा प बंगाल की यादवपुर, दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर और डायमंड हार्बर लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। साथ ही ममता बनर्जी, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और अन्य बड़े नेता इसी दिन वोटिंग करेंगे। बहरहाल, पार्टी की ओऱ से कहा गया है कि खड़गे को असमर्थता बताते हुए पत्र लिखा गया है। 


कब-कब हुई इंडिया अलायंस की बैठक 

बता दें कि इंडिया गठबंधन की पहली बैठक पिछले साल 23 जून को पटना में हुई थी। गठबंधन की दूसरी बैठक 17-18 जुलाई, 2023 को बेंगलुरु में की गयी। इसके बाद 31 अगस्त से 1 सितंबर के बीच मुंबई में बैठक आयोजित की गयी। इंडिया अलायंस की चौथी बैठक 19 दिसंबर के दिन दिल्ली में हुई। फिर हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली में ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली का आयोजन 31 मार्च को हुआ। ये भी इंडिया गठबंधन के घटक दलों का संयुक्त कार्यक्रम था। झारखंड में भी इंडिया गठबंधन की ओऱ से उलगुलान न्याय महारैली की गयी। दिल्ली की रैली में टीएमसी के नेता डेरेक ओब्रायन ने घोषणा की थी कि टीएमसी अलायंस का हिस्सा बनी रहेगी।   

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - India AllianceMamta BanerjeeTMCmeeting